शिर्डी के साँई बाबा जी की समाधी और बूटी वाड़ा मंदिर में दर्शनों एंव आरतियों का समय....

"ॐ श्री साँई राम जी
समाधी मंदिर के रोज़ाना के कार्यक्रम

मंदिर के कपाट खुलने का समय प्रात: 4:00 बजे

कांकड़ आरती प्रात: 4:30 बजे

मंगल स्नान प्रात: 5:00 बजे
छोटी आरती प्रात: 5:40 बजे

दर्शन प्रारम्भ प्रात: 6:00 बजे
अभिषेक प्रात: 9:00 बजे
मध्यान आरती दोपहर: 12:00 बजे
धूप आरती साँयकाल: 5:45 बजे
शेज आरती रात्री काल: 10:30 बजे

************************************

निर्देशित आरतियों के समय से आधा घंटा पह्ले से ले कर आधा घंटा बाद तक दर्शनों की कतारे रोक ली जाती है। यदि आप दर्शनों के लिये जा रहे है तो इन समयों को ध्यान में रखें।

************************************

Sunday, 22 May 2016

हमारे वाॅट्स एप की सदस्यता हेतु

बाबा जी की कृपा से हमारे चारो वाॅट्स एप ग्रुप 100 सदस्यों से सुसज्जित हो गये है, हम साँईं वार को अपने पाँचवे ग्रुप की शुरुआत बाबा जी की अनुमति से प्रारंभ करेंगे, इच्छुक भक्तजन अपना नाम अपने मोबाइल नंबर के साथ हमारे पास दर्ज करवा सकते है ।
हमारा नंबर है: 9810617373
ॐ श्री साँईं राम जी
आप सभी से अनुरोध है कि कृपया ग्रुप के नियमों का पालन करते हुए इस ग्रुप की मर्यादा को बनाए रखने में हमारी मदद करे।
नियम:-
1 - कृपया किसी भी व्यक्ति विशेष को उसके नाम से संबोधित न करें
2 - किसी भी धर्म के बारे में आपत्ति जनक टिप्पणी न ही करें और न ही पोस्ट फारवर्ड करे
3 - ग्रुप में केवल धार्मिक और आध्यात्मिक पोस्ट ही डाले
4 - एक ही पोस्ट को बार बार पोस्ट न करें जो पोस्ट पहले आ चुकी हैं उसे दोबारा पोस्ट नहीं करे ।
5 - कोई भी ग्रुप का सदस्य किसी अन्य ग्रुप मेम्बर को संपर्क नहीं करेगा,  महिला सदस्यों को तो किसी भी हाल में नहीं, आपमें से कोई भी सदस्य महिला सदस्यों को किसी भी स्थिति में पर्सनल इनबॉक्स में सिंगल मेसेज(ॐ साईं राम) भी नही करेगा।
6 - रात्री 11:15 बजे से प्रातः 3:45 बजे तक कोई भी ग्रुप का सदस्य पोस्ट नहीं कर सकता
7- कोई भी ऐसा पोस्ट ना डालें जिसमें तुरंत उसे लाईक करने के लिए बाध्य किया गया हो और ऐसा न करने पर बुरी खबर की चेतावनी अंकित हो that ia called chain messages
8- पर्सनल चैट भी नहीं करे
9- यदि किसी को आप जन्मदिन या शादी की सालगिरह की बधाई भी देना चाहते हैं तो कृपया उन्हें ग्रुप में बधाई ना दे बल्कि उन्हें उनके पर्सनल मैसेज बाक्स में ही बधाई दी जा सकती है |
10- सभी श्री साँईं बहनों से अनुरोध है कि वह अपने प्रोफाइल में अपनी फोटो न लगाए।
11- आप ग्रुप के प्रोफाइल पिक्चर और स्टेट्स को भी नहीं बदल सकते हैं। कृपया भगवान का मजाक ना उड़ाये।
12- ग्रुप में नियमित रूप से बाबा जी के दर्शन के पोस्ट को बिल्कुल भी नहीं गिना जाएगा । बल्कि यदि आप किसी को बाबा जी के दर्शन पोस्ट करते हुए देखे तो आप यह अधिकार उन्हीं के पास सुरक्षित रखने में सहयोग करने की कृपा करें। सभी सदस्य उसी पोस्ट को रिपीट ना करें।
13- कृपया ग्रुप में किसी से भी अपनी निजी जानकारी सांझा ना करें ।
14- कृपया प्रतिदिन में पोस्ट की संख्या सीमित प्रति सदस्य 10 करने में सहयोग करें (साईं वार को प्रति सदस्य 10पोस्ट करने पर प्रतिबन्ध नही है)। इसमें नियमित रूप से सम्मिलित पोस्ट्स जैसे बाबा जी की आज की वाणी, माता-पिता, बहन-बेटियों और बाबा जी के कैलंडर, जीने की राह, वैदिक ज्ञान, श्री साईं सच्चरित्र एवम बाबा के या प्रेरणात्मक विडियो/ऑडियो, बाबा जी के भजन जैसे दैनिक पोस्ट सीमित पोस्ट में सम्मिलित नहीं है । कृपया लाईक पोस्ट भी नहीं डाले ...
like smilies




it also creates multiple posts in the group
आप सभी से अनुरोध है कि यह बाबा जी का ग्रुप हैं और इस ग्रुप में बाबा जी के पोस्ट के अलावा किसी भी भगवान के पोस्ट भी कर सकते हैं। या फिर किसी को किसी मुसीबत के समय ब्लड की जरूरत होती हैं तो आप वह पोस्ट भी इस ग्रुप में शामिल कर सकते हैं। पर किसी भी प्रकार के अन्य पोस्ट इस ग्रुप में स्वीकार नहीं किए जायेंगे।
आप सभी नियमों का पालन करते हुए ग्रुप की मर्यादा को भी बनाए रखे।
नियमों का पालन ना करने वाले सदस्य को बिना किसी सूचना के ग्रुप से निकाला जा सकता है। किसी भी प्रकार की माफी मांगने पर भी दुबारा ग्रुप में शामिल नहीं किया जाएगा।
हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है और हम आपके सहयोग के लिए आपका आभार व्यक्त करते हैं |
आप सभी को शिर्डी के साँई बाबा ग्रुप की ओर से आभार प्रकट करते हुए आप सभी को इस बात से भी अवगत करवाना चाहता हूँ कि आज आपने किसी ग्रुप की सदस्यता ग्रहण नहीं की हैं अपितु एक परिवार के अटूट बंधन में बंधे हैं।
श्री साँई राम जी की कृपा से हम सभी आज संकल्प करते हैं कि इस ग्रुप की मर्यादा और परिवार की अखंडता को हम सर्वप्रथम श्री साँई राम जी के समान ही सम्मान देने के लिए प्रतिबद्ध है ।
ग्रुप मे पोस्ट करने के समय का विशेष ध्यान रहे, प्रातःकाल 03:45 बजे से शेज आरती के बाद रात्रि 11:15 तक ही आप इस ग्रुप में पोस्ट कर सकते है ।

For Donation

For donation of Fund/ Food/ Clothes (New/ Used), for needy people specially leprosy patients' society and for the marriage of orphan girls, as they are totally depended on us.

For Donations, Our bank Details are as follows :

A/c - Title -Shirdi Ke Sai Baba Group

A/c. No - 200003513754 / IFSC - INDB0000036

IndusInd Bank Ltd, N - 10 / 11, Sec - 18, Noida - 201301,

Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh. INDIA.